logo
बेंगलूरु: एम्बेसी आरईआईटी ने सरकारी अस्पतालों को मदद के लिए बढ़ाया हाथ
 
बेंगलूरु: एम्बेसी आरईआईटी ने सरकारी अस्पतालों को मदद के लिए बढ़ाया हाथ
अस्पताल में उपलब्ध कराए गए बेड

कॉर्पोरेट्स के सहयोग से आईसीयू बेड और जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने की पहल

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा की अपील पर एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी (एम्बेसी आरईआईटी) ने बेंगलूरु के 3 सरकारी अस्पतालों में आईसीयू के संचालन के लिए 69 पूरी तरह से फिट आईसीयू बेड, जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण और मानव सहायता तंत्र उपलब्ध कराने के लिए पहल की है।

एम्बेसी आरईआईटी ने अपने कॉर्पोरेट कनेक्ट प्रोग्राम के माध्यम से कॉर्पोरेट भागीदार एएनजेड, स्विस रे और कैपिटलैंड सहित अन्य के साथ 7.3 करोड़ रुपए से अधिक की राशि जुटाई है।

एम्बेसी आरईआईटी ने संबंधित अस्पतालों की पहचान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने की पहल की, जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरणों के लिए आपूर्तिकर्ताओं को शॉर्टलिस्ट किया, और कोविड-19 संबंधी प्रबंधन के लिए सरकार के प्रयास को मजबूत करने की दिशा में इस महत्वपूर्ण राहत पहल को सक्रिय करने के लिए धन जुटाया।

अस्पतालों को अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से डॉक्टर्स फॉर यू, क्लाउड फिजिशियन और लेबरनेट से मानव सहायता से भी लाभ होगा, जिससे आईसीयू संचालित करने के लिए आवश्यक विशेषज्ञों, डॉक्टरों और नर्सों की कमी दूर करने में मदद मिलेगी।

वर्तमान में, 69 आईसीयू बिस्तरों में से 46 इंदिरानगर के महामारी रोग अस्पताल और जयनगर सामान्य अस्पताल में स्थापित और संचालित होने की प्रक्रिया में हैं। शेष 23 आईसीयू बेड को इस्तेमाल के लिए आगामी सप्ताह अंतिम रूप दिया जाएगा। इन अस्पतालों के लाभार्थियों को मुफ्त इलाज मिलेगा।