वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिवमोग्गा हवाईअड्डे का शिलान्यास

206
Chief Minister BS Yediyurappa inaugurated Guddali Pooja for Shivamogga Airport project in Bengaluru on Monday.

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सोमवार को अपने आवास कार्यालय कृष्णा से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दीप जलाकर शिवमोग्गा जिले में प्रस्तावित हवाईअड्डे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव शंकरगौड़ा पाटिल और लोकनिर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

वहीं, शिवमोग्गा में हवाईअड्डे के निर्माण कार्य की शुरुआत से पहले भूमि पूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कर्नाटक के मलनाड इलाके में बनने वाला यह पहला हवाईअड्डा होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इसका निर्माण कार्य पूरा होने में एक वर्ष का समय लग सकता है।

रिपोर्ट्‌स के मुताबिक, इस हवाईअड्डे के परिचालन में आने के बाद हवाई जहाजों के शोर से यूरोप और मध्य एशिया से हर वर्ष शिवमोग्गा के सोगाने गांव में अंडे देने के लिए आने वाले प्रवासी पक्षी मांटेग्यूज हैरियर का यहां आना-जाना बंद हो सकता है। बहराहल, येडियुरप्पा ने वर्ष 2008 में भी शिवमोग्गा में हवाईअड्डे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था लेकिन वह काम आगे नहीं बढ़ सका। इसकी वजह यह रही कि हवाईअड्डे का निर्माण करने वाली कंपनी के भागीदारों के बीच कुछ विवाद हो गया था।

जानकारी के मुताबिक, शिवमोग्गा में प्रस्तावित हवाईअड्डे के निर्माण कार्य का मामला वर्ष 2019 में उस समय ठंडे बस्ते से दोबारा बाहर निकाला गया, जिस समय कांग्रेस-जनता दल (एस) के बागी विधायकों की मदद से येडियुरप्पा ने दोबारा राज्य की सत्ता में बतौर मुख्यमंत्री अपनी पारी शुरू की।