logo
लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने पर विचार कर रही है कर्नाटक सरकार, लेकिन …
 
लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलने पर विचार कर रही है कर्नाटक सरकार, लेकिन …
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के कयासों के बीच राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा है कि सरकार पाबंदियों में ढील देने पर विचार कर रही है, जिसके तहत चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोला जा सकता है। हालांकि मंत्री ने इसके लिए बेंगलूरु में एक दिन में कोरोना के 1,000 से कम मामले आने की बात पर जोर दिया।

मंत्री अशोक ने यहां चिकबल्लापुर में कहा, ‘मैंने मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा को चरणबद्ध तरीके से एक के बाद एक क्षेत्र को खोल लॉकडाउन खत्म करने को लेकर अपने विचार बता दिए हैं।’ इस दौरान उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों से चरणबद्ध तरीके से पाबंदियां हटाए जाने का अनुरोध किया गया है।

बता दें कि कर्नाटक में 7 जून तक लॉकडाउन लागू है। पत्रकारों द्वारा इस अवधि में विस्तार को लेकर सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा कि अगर संक्रमण के मामले कम नहीं हुए तो लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पाबंदियों में उसी सूरत में ढील दी जाएगी जब संक्रमण के मामले कम होंगे।

मंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि बेंगलूरु में एक हजार और कर्नाटक में दो से तीन हजार के बीच नए मामले सामने हों, तभी सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील देने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने लॉकडाउन के परिणामस्वरूप संक्रमण पर अंकुश लगने और मृत्यु के मामलों में कमी आने की बात कही।

राजस्व मंत्री ने स्पष्ट किया कि अभी तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) की रिपोर्ट नहीं मिली है। छह जून को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रियों, अधिकारियों और समिति सदस्यों के साथ बैठक के बाद ही तस्वीर साफ होगी। लोगों के हित में जो भी होगा, वही फैसला लिया जाएगा।