logo
कर्नाटक में वैक्सीन की कोई कमी नहीं, केंद्र से अगली खेप जल्द: सुधाकर
 
कर्नाटक में वैक्सीन की कोई कमी नहीं, केंद्र से अगली खेप जल्द: सुधाकर
डॉ. के सुधाकर। फोटो स्रोत: ट्विटर अकाउंट।

चिक्कबल्लापुर/दक्षिण भारत। कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के सुधाकर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। हमने इस पर चर्चा की है और केंद्र ने आश्वासन दिया है कि वैक्सीन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं होगी।

मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि अगले हफ्ते तक केंद्र से वैक्सीन की 12.5 लाख खुराकें मिल जाएंगी। इससे पहले, अतिरिक्त 4 लाख खुराकें विमान के माध्यम से भेजी जाएंगी। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि वैक्सीन की कोई कमी न हो।

मंत्री ने कहा कि राज्य में दूसरी लहर शुरू हो गई है। कई हिस्सों में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है। लोगों को सतर्क रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोविड सावधानियों का पालन करें।

मंत्री ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं और मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं, उन्हें दंडित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों के लिए कार्यक्रमों के आयोजन और सभाओं से बचा जाना चाहिए।

45 साल से ऊपर सभी के लिए टीका
मंत्री सुधाकर ने ट्वीट किया, ’45 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों के लिए अप्रैल की पहली तारीख से टीकाकरण उपलब्ध होगा। यह बेहतर कवरेज सुनिश्चित करेगा और कर्नाटक को कोविड-19 से मुक्त बनाने के हमारे प्रयासों को और तेज करेगा। मैं सभी पात्र नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं।’