logo
कोरोना के मरीजों की आपात स्थिति में मदद करेगी ऑक्सीबस, येडियुरप्पा ने की शुरुआत
 
कोरोना के मरीजों की आपात स्थिति में मदद करेगी ऑक्सीबस, येडियुरप्पा ने की शुरुआत
ऑक्सीबस सेवा के बारे में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। स्रोत: सीएम ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने कोरोना मरीजों के लिए आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल ​के वास्ते मंगलवार को ऑक्सीबस सेवा की शुरुआत की। बताया गया कि यह सुविधा आठ मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया करा सकती है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आपात स्थिति के दौरान कोविड-19 रोगियों की सहायता के लिए अभिनव ऑक्सीबस सेवा शुरू की। प्रत्येक ऑक्सीबस 8 रोगियों की मदद करती है।’

येडियुरप्पा ने कहा, ‘बेंगलूरु के सरकारी अस्पतालों और अन्य केन्द्रों के नजदीक 20 ऐसी इकाइयों को स्थापित किया जाएगा, और आने वाले दिनों में संपूर्ण राज्य में ऐसी और इकाइयों को स्थापित किया जाएगा।’

इससे पहले, मुख्यमंत्री येडियुरप्पा ने मगाडी रोड पर आरोग्य सभा और मल्लेश्वरम में बनाए गए बीबीएमपी के नियंत्रण केंद्र का दौरा किया। उन्होंने नागरिक सेवा हेल्पलाइन और मरीजों को बिस्तरों के आवंटन के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के मरीजों को तय समय के भीतर अस्पताल में बिस्तर मिले, इसके लिए सरकार की ओर से प्रणाली को पारदर्शी और प्रभावी बनाने की कोशिश की जा रही है।