logo
भारत के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत हैं प्रधानमंत्री मोदी: सिद्दीकी
 
भारत के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत हैं प्रधानमंत्री मोदी: सिद्दीकी
फोटो स्रोत: जमाल सिद्दीकी ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की बेहतरी और सर्वांगीण विकास की दिशा में अग्रसर है। भाजपा कार्यकर्ता ‘सबका साथ, सबका विकास’ के विचार को अपनाते हुए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

यहां शहर के एक होटल में आयोजित अल्पसंख्यक मोर्चा राज्य कार्यकारिणी समिति के उद्घाटन अवसर पर संबोधित करते हुए सिद्दीकी ने कहा कि हम समाज की बेहतरी के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक हों और लाभ प्राप्त करें।

सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यकों के अधिकतम विकास के लिए प्रयासरत है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और जद (एस) समेत अन्य पार्टियां अल्पसंख्यकों के विकास के लिए काम नहीं कर रही हैं। वे सिर्फ पारिवारिक राजनीति कर रही हैं।

सिद्दीकी ने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं को नेता बनने और चुनाव लड़ने का अवसर प्राप्त होता है और यह सिर्फ भाजपा में संभव है। उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए कहा कि उन्हें दुनिया ने दूरदर्शी नेता के रूप में मान्यता दी है।

इस अवसर पर राज्य के उच्च शिक्षा और आईटी मंत्री डॉ. सीएनएन अश्वत्थनारायण ने कहा कि विपक्षी दल एक-दूसरे के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। वे भाजपा के बारे में भ्रांति फैला रहे हैं कि यह अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। उन्होंने भाजपा सरकारों द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं की जानकारी हासिल करने का आह्वान किया।

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारी प्रतिभा का संदेश दुनिया तक पहुंचा है। मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता बनकर उभरे हैं, जिन्होंने शिक्षा के संबंध में एक राष्ट्रीय नीति तैयार की है। यह नीति हमारी विभिन्न समस्याओं का स्थायी समाधान प्रदान करेगी। देश ज्ञान, शिक्षा और कौशल के माध्यम से ताकत हासिल कर सकता है।

मंत्री ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी समस्याओं को हल करने का अवसर होता है। हमें विकास के लिए प्रतिबद्धता, स्पष्टता रखनी होगी। हमारे लिए अमेरिका और जापान जैसे देशों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का समय आ गया है।

वहीं, अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव सैयद इब्राहिम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में आत्मनिर्भरता और आत्मनिर्णय की अवधारणा को मजबूत करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार ‘सबका साथ और सबका विकास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के कार्यों का जिक्र करते हुए उनके आदर्शों से प्रेरणा लेने की बात कही।

कार्यक्रम में पार्टी महासचिव और अल्पसंख्यक मोर्चे के एन. रविकुमार, राज्य सचिव जगदीश हिरेमणि, मुख्तार पठान, अल्पसंख्यक विकास निगम के अध्यक्ष मुजामिल अहमद बाबू, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, हज कमेटी के रउफुद्दीन कार्यालय और मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद थे।