कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

350

बेंगलुरू/भाषा
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिद्धरमैया को मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अस्पताल ने एक बयान में कहा कि राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (71) का इलाज जारी है और उनकी हालत अब स्थिर है।

सिद्धरमैया ने ट्वीट किया, ‘‘ कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर एहतियाती तौर पर मैं अस्पताल में भर्ती हुआ हूं। मेरे सम्पर्क में आए सभी लोगों से मैं पृथक-वास में जाने का आग्रह करता हूं।’’ सिद्धरमैया के बेटे और विधायक यतींद्र सिद्धरमैया ने कहा कि उनके पिता को सोमवार सुबह से ही बुखार था और रात को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ एंटीजन जांच के बाद उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।’’

मणिपाल अस्पताल ने एक बयान में कहा कि सिद्धरमैया को बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और एंटीजन जांच के बाद उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बयान में कहा, ‘‘ वह ठीक हैं और उनकी हालत अब स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।’’ मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के संक्रमित होने के बाद से उनका भी इसी अस्पताल में इलाज हो रहा है।

येदियुरप्पा को रविवार रात वहां भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत अब स्थिर है। वहीं राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने ट्वीट कर सिद्धरमैया के जल्द ठीक होने की कामना की और कहा कि वह मणिपाल अस्पातल के डॉक्टरों के सम्पर्क में हैं। सुधाकर ने कहा, ‘‘ उनकी (सिद्धारमैया) हालत स्थिर है और घबराने की कोई बात नहीं है।’’

पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, राज्य कांग्रेस प्रमुख डी. के. शिवकुमार सहित कई अन्य प्रमुख राजनेताओं ने सिद्धरमैया के जल्द ठीक होने की कामना की है।