सीएम पी विजयन की बेटी वीणा की शादी की तस्वीर
सीएम पी विजयन की बेटी वीणा की शादी की तस्वीर

तिरुवनंतपुरम/भाषा। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी की शादी में उस व्यक्ति की मौजूदगी पर विवाद खड़ा हो गया है जो दो दशक पहले आरएसएस के एक कार्यकर्ता की हत्या करने का दोषी है।

भाजपा ने मार्क्सवादी नेता से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता संदीप वारियर ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि विजयन को स्पष्ट करना चाहिए कि यहां उनके आधिकारिक निवास पर संपन्न हुए विवाह समारोह में पेरोल पर छूटा दोषी शामिल हुआ था या नहीं।

वारियर ने समारोह में ली गई एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें पेरोल पर छूटा, सात साल की सजा काट रहा दोषी मुहम्मद हाशिम नवविवाहित जोड़े के निकट खड़ा दिख रहा है।

विजयन की बेटी वीणा की शादी माकपा के युवा नेता एवं डीवाईएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीए मोहम्मद रियाज से सोमवार सुबह हुई।

यह विवाह समारोह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास, क्लिप हाउस में हुई जहां करीबी रिश्तेदारों एवं दोस्तों समेत 50 से भी कम लोग शामिल हुए। रियाज का करीबी रिश्तेदार हाशिम, वर के परिवार के सदस्य के तौर पर शामिल हुआ था।

वारियर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि पेरोल पर छूटा दोषी मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर हुए विवाह कार्यक्रम में शामिल हुआ था या नहीं।’

उच्चतम न्यायालय ने हाशिम को 24 साल पहले आरएसएस कार्यकर्ता ओट्टापिलावू सुरेश बाबू की हत्या के मामले में 2017 में दोषी ठहराया था।