कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। शहर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफे के मद्देनजर यहां दोबारा लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। यह लॉकडाउन मंगलवार (14 जुलाई) रात आठ बजे से सात दिनों के लिए लागू किया जाएगा। इस अवधि में आवश्यक सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और वे बिना किसी रोक जारी रहेंगी।

इस संबंध में मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘कोविड मामलों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए विशेषज्ञों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने मंगलवार, 14 जुलाई को रात 8 बजे से सात दिनों के लिए बेंगलूरु शहरी और ग्रामीण जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है। सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।’

उन्होंने कहा, ‘इस दौरान दूध, सब्जी, फल, दवाओं और किराने का सामान सहित सभी आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी। मैं लोगों से सरकार के साथ सहयोग करने, सभी दिशानिर्देशों का पालन करने, सभी एहतियाती कदम उठाने और महामारी को रोकने में हमारी मदद करने की अपील करता हूं।’

बता दें कि शनिवार रात से लेकर 21 जुलाई तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। शनिवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के 2,798 मामले सामने आए। इनमें बेंगलूरु के मामलों की संख्या 1,533 थी। इस तरह राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल के मद्देनजर सरकार को यह फैसला लेना पड़ा।

मुख्यमंत्री के कार्यालयीन आवास के कुछ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सीएम येडियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा था कि वे सावधानी बरतते हुए घर से ही कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि जरूरी दिशानिर्देश और सलाह ऑनलाइन ही जारी करेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि वे स्वस्थ हैं और लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं।