सोशल मीडिया पर वायरल हुई मास्क परोट्टा की तस्वीर
सोशल मीडिया पर वायरल हुई मास्क परोट्टा की तस्वीर

मदुरै/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी के दौर में मास्क की अहमियत समझाने के लिए यहां एक रेस्टोरेंट ने जो तरीका आजमाया, उसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। यही नहीं, सोशल मीडिया पर भी उसके खूब चर्चे हैं।

दरअसल इस रेस्टोरेंट ने फेसमास्क जैसे परोट्टा बनाए हैं, जिनका स्वाद तो पहले जैसा ही है लेकिन अपने आकार के कारण ये दूसरों का ध्यान खूब आकर्षित कर रहे हैं। इसके अलावा, रेस्टोरेंट ने ‘कोरोना’ रवा डोसा और ‘कोरोना’ बोंडा भी बनाए हैं, जो चटखारे लेकर खाए जा रहे हैं।

एक यूजर द्वारा इन व्यंजनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद उस पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं दी हैं। लोगों ने माना है कि कोरोना महामारी में एहतियात बरतने को लेकर जागरूकता फैलाने का यह शानदार तरीका है। वहीं, इससे रेस्टोरेंट की आय बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

एक यूजर चुटकी लेते हुए लिखते हैं कि इन परोट्टा को खाना है या पहनना है, चूंकि पहली नजर में इन्हें देखने पर ये काफी हद तक घर पर सिलाई कर तैयार किए गए मास्क जैसे लगते हैं। इसी प्रकार, एक अन्य यूजर पूछते हैं, ‘अगर मैं इसे पहनकर बाहर चला जाऊं तो पुलिस जुर्माना लगाएगी या नहीं?’

एक यूजर अपने किसी मित्र को सुझाव देते हैं कि उसे भी अपने शहर में ऐसे व्यंजनों की शुरुआत कर देनी चाहिए। बता दें कि यह परोट्टा उत्तर भारत में खाए जाने वाले पराठे से थोड़ा अलग होता है।

इस बीच कुछ ‘पकौड़ाप्रेमियों’ ने भी ट्विटर पर आवाज उठाई है। उन्होंने सुझाव दिया है कि अगर कोरोना वायरस की शक्ल वाले पकौड़े उपलब्ध होंगे तो वे जरूर खाना चाहेंगे। इसी प्रकार, गोलगप्पे पसंद करने वाले भी सुझाव दे रहे हैं कि उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए कुछ नए प्रयोग किए जाएं, जिनमें स्वाद भी हो और जागरूकता का संदेश भी।