मणिपाल हॉस्पिटल्स ने भारत में कोलंबिया एशिया में 100% हिस्सेदारी हासिल की

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मणिपाल हॉस्पिटल्स ने शुक्रवार को कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स प्रा. लि. में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की है। यह प्रक्रिया आवश्यक मंजूरियों के बाद पूरी हुई है। इस अधिग्रहण के साथ, मणिपाल हॉस्पिटल्स भारत की दूसरी सबसे बड़ी मल्टी-स्पेशिएलिटी अस्पताल शृंखला बन गया है।

इस पर टिप्पणी करते हुए, मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप (एमईएमजी) के अध्यक्ष डॉ. रंजन पई ने कहा, ‘हम नियामक प्रक्रियाओं को पूरा करने से खुश हैं जो अब इन दो उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा संगठनों को एक के रूप में कार्य करने की अनुमति देती है।’

उन्होंने कहा कि अब ध्यान एकीकरण पर है जो दोनों प्रणालियों से सर्वश्रेष्ठ को समाहित करता है, ताकि हमारी सेवा लेने वालों को विश्व स्तर का अनुभव प्रदान किया जा सके। उन्होंने कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स की पूरी टीम का मणिपाल परिवार में स्वागत किया।

मणिपाल हॉस्पिटल्स ने बताया कि इस प्रक्रिया के बाद अब कुल मिलाकर, संयुक्त इकाई में 14 शहरों में 7,000 से ज्यादा बेड के साथ 26 अस्पताल हैं। वहीं, 4,000 से ज्यादा डॉक्टर और 10,000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। इससे हर साल 40 लाख से ज्यादा रोगी लाभान्वित होते हैं। इस तरह अस्पताल शृंखला देश के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा प्रदाता नेटवर्क में शुमार हो गई है।

कोलंबिया पैसिफिक मैनेजमेंट के चेयरमैन डैन बैती ने कहा, ‘मैं मणिपाल और कोलंबिया एशिया के संयोजन को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि इससे अधिक संख्या में लोगों को सेवा प्राप्त होगी और उत्कृष्ट सेवा की खूबी दोनों में शामिल है।’