भाजपा एवं कांग्रेस
भाजपा एवं कांग्रेस

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि चुनाव से पहले तमिलनाडु में रजनीकांत की पार्टी के संभावित प्रभाव का आकलन करना जल्दबाजी होगी। उसने प्रस्तावित संगठन की विचारधारा, कार्यक्रम और चुनावी रोडमैप पर स्पष्टता की कमी का हवाला भी दिया।

तमिलनाडु मामलों के पार्टी प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने यह दावा किया कि ‘भाजपा के कई लोग’ अब रजनीकांत के साथ जुड़े हुए हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि रजनीकांत की पार्टी अभी तक रजिस्टर्ड नहीं है और प्रस्तावित संगठन की विचारधारा, कार्यक्रम का पता नहीं है।

वे तर्क देते हैं कि इस पर कोई स्पष्टता की स्थिति नहीं है कि यह तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में स्वतंत्र रूप से लड़ेगी या किसी गठबंधन सहयोगी के तौर पर उतरेगी।

दिनेश गुंडू राव ने कहा कि एक बार स्पष्टता की स्थिति आ जाने के बाद ही उक्त पार्टी के संभावित राजनीतिक प्रभाव का आकलन किया जा सकता है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि रजनीकांत की पार्टी की संरचना क्या है, वास्तव में वे क्या करने जा रहे हैं, कोई नहीं जानता।

उन्होंने विभिन्न सियासी संभावनाओं का जिक्र करते हुए कहा, तब तक हम कुछ भी आकलन कैसे कर सकते हैं? क्या वे भाजपा के साथ जाने वाले हैं? वे क्या करना चाहते हैं, यह सब देखना होगा।