logo
कर्नाटक के वर्षा प्रभावित जिलों में राहत कार्यों का जायजा लेंगे मंत्री: बोम्मई
मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने आयोग से कहा है कि मंत्रियों को अधिकारियों के साथ बैठक करने और सर्वेक्षण कार्य की अनुमति दी जाए
 
बोम्मई ने कहा, कई मंत्री बारिश प्रभावित जिलों में हैं क्योंकि यह बेमौसम बारिश थी

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार के सभी मंत्री राज्य के बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और वहां राहत कार्यों की निगरानी करेंगे।

उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण किया जा रहा है और जल्द से जल्द मुआवजे की घोषणा की जाएगी।

बोम्मई ने कहा, कई मंत्री बारिश प्रभावित जिलों में हैं क्योंकि यह बेमौसम बारिश थी। कुछ मंत्री, जो पहले ऐसा नहीं कर पाए, वे भी जाएंगे। सभी मंत्री अपने-अपने जिलों में जाएंगे।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 10 दिसंबर को विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग की अनुमति लेने की भी आवश्यकता है और उन्होंने इस संबंध में आयोग से बात की है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने आयोग से कहा है कि मंत्रियों को अधिकारियों के साथ बैठक करने और सर्वेक्षण कार्य की अनुमति दी जाए। मुख्य सचिव इस संबंध में निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखेंगे। मंत्री तुरंत प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे।

कर्नाटक विधान परिषद के लिए 20 स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों से 25 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव 10 दिसंबर को होगा और इसके चलते आदर्श आचार संहिता लागू है। यह चुनाव मौजूदा सदस्यों की सेवानिवृत्ति के कारण होना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल में वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला प्रशासन को सभी प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए गए थे।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए