मुस्लिम कारोबारी ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए एक लाख रुपए का दान दिया

भारतीय मुद्रा। फोटो स्रोतः PixaBay
भारतीय मुद्रा। फोटो स्रोतः PixaBay

चेन्नई/दक्षिण भारत। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर दान देने का सिलसिला लगातार जारी है। देशभर के लोग भगवान के जन्मस्थान पर बनने वाले भव्य राम मंदिर के निर्माण में सहयोग के लिए अपनी इच्छानुसार दान कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब तमिलनाडु के एक मुस्लिम कारोबारी ने भी एक लाख रुपए का दान दिया है।

विश्व हिंदू परिषद के राज्य संगठन सचिव एस वी श्रीनिवासन ने कहा कि केंद्र सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थापित किया है। मंदिर निर्माण में दान देने के लिए 10, 100 और 1,000 रुपए के कूपन बनाए गए हैं और बड़ी संख्या में लोग दान देने के लिए आगे आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम जिनके पास भी जा रहे हैं, वे उदारता से दान दे रहे हैं। इसी कड़ी में जब हिंदू मुन्नानी के सदस्य और एसआरजेटीके के स्वयंसेवक डब्ल्यूएस हबीब के पास गए तो उन्होंने 1,00,008 रुपए का चेक दे दिया जिससे कोष इकट्ठा करने वाले हैरत में पड़ गए।

तमिलनाडु के चेन्नई में कारोबारी हबीब ने कहा कि मैं मुसलमानों और हिंदुओं के बीच सांप्रदायिक सौहार्द को बढ़ावा देना चाहता हूं। हम सभी ईश्वर के बंदे हैं। मैंने इस विश्वास के साथ राशि दान की है।

हबीब ने कहा कि अच्छे काम के लिए दान देने में कुछ गलत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के फैसले के साथ दशकों पुराना अयोध्या विवाद समाप्त हो गया है।

हिंदू मुन्नानी के चेन्नई अध्यक्ष एटी एलनगोवन ने कहा कि हम जिनके पास हम जा रहे हैं, वे सभी अपनी इच्छा से दान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति भीड़ में से अचानक निकला और 50,000 रुपए का चेक दे दिया।