हवाईअड्डे पर कंस्ट्रक्शन कंपनी का मालिक लाखों की नकदी के साथ गिरफ्तार

भारतीय मुद्रा। फोटो स्रोतः PixaBay
भारतीय मुद्रा। फोटो स्रोतः PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा हवाईअड्डे पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपए की नकदी जब्त की गई।

कर्नाटक निवासी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को बुधवार दोपहर हैदराबाद के लिए उड़ान भरते समय 10 लाख रुपए से भरे बैग के साथ पकड़ा गया।

मामले के अनुसार यात्री पिचिकाला वेंकटेश्वर राव को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्लाइट संख्या एआई 0568 में दोपहर 2 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी।

इससे पहले हुई सुरक्षा जांच के दौरान एक सीआईएसएफ अधिकारी को उनके सामान पर संदेह हुआ तो उन्होंने बैग की जांच की जिसमें भारतीय मुद्रा में 10 लाख रुपए पाए गए। सुरक्षा अधिकारियों ने आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को अलर्ट कर दिया है।

वहीं एयर इंडिया के एक कर्मचारी ने बताया कि हमारी घरेलू उड़ानों में नकदी ले जाने के लिए कोई सीमा नहीं है लेकिन यात्री के पास नकदी का स्रोत बताने के लिए पर्याप्त दस्तावेज होने जरूरी है।

इससे पहले बीते मंगलवार को सीआईएसएफ ने चेन्नई के कस्टम अधिकारी इरफान मोहम्मद अहमद को उनकी पत्नी के साथ लखनऊ जाते समय लगभग 75 लाख रुपए नकद और अन्य कीमती सामानों के साथ गिरफ्तार किया।