प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

चेन्नई/दक्षिण भारत। कोरोना वायरस से जूझ रहे चेन्नई में कंटेनमेंट जोन की संख्या में गिरावट आई है। यह घटकर 29 पर आ गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह संख्या अंबात्तुर जोन में बिना बैरिकेड गलियों के साथ है।

बता दें कि ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ने के बाद अक्टूबर के पहले सप्ताह में सड़कों पर बैरिकेडिंग फिर से शुरू की थी। इसने एक समय में कुल 70 गलियों को अवरुद्ध कर दिया था।

अब यह खबर सबको राहत देने वाली है कि अंबात्तुर जोन, जिसमें सबसे अधिक 29 गलियों की बैरिकेडिंग की गई थी, अब निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए नवीनतम कंटेनमेंट जोन के आंकड़ों में शामिल नहीं है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि शहर में नवीनतम कंटेनमेंट जोन की संख्या 29 थी जिसमें उत्तरी चेन्नई के टोंडियारपेट और रोयापुरम भी हैं। इसके अलावा, पांच जोन में कंटेनमेंट जोन की संख्या शून्य है, जिनमें माधवराम, तिरु वी का नगर, अंबात्तुर, वलसरवक्कम और पेरुंगुडी शामिल हैं।

इस संबंध में नागरिक निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैरिकेडिंग केवल उन गलियों में की गई, जहां तीन-चार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले थे। उन्होंने बताया कि वायरस संक्रमण रोकने के लिए अपनाए जा रहे उपाय भी निवारक कदमों का हिस्सा हैं।