कुड्डालोर के सभी पुलिस थानों में लगीं सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें

स्रोत: पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो से लिया गया चित्र।
स्रोत: पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो से लिया गया चित्र।

चेन्नई/दक्षिण भारत। कुड्डालोर पुलिस ने जिले भर में 65 पुलिस थानों पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगाई हैं जो राज्य में पुलिस द्वारा की गई अनोखी पहल है।

बुधवार को कुड्डालोर जिले के पुलिस अधीक्षक एम श्री अभिनव ने जिला कार्यालय कार्यालय में इसकी शुरुआत की। इस कार्यक्रम में बोलते हुए अभिनव ने कहा कि महिला पुलिसकर्मियों के साथ काम करने के स्थान को बेहतर बनाने के विचार को देखते हुए इस पहल को अमल में लाया गया है।

वेंडिंग मशीन में पांच रुपए जमा करके एक एकल बायोडिग्रेडेबल पैड प्राप्त किया जा सकता है। सैनमार समूह द्वारा प्रायोजित मशीन जिला पुलिस कार्यालय, सशस्त्र रिजर्व, सभी-महिला पुलिस स्टेशनों आदि में स्थापित की जाएगी।

वहीं महिला पुलिसकर्मियों के लिए एक मोबाइल शौचालय की सुविधा भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यह पहल उन अधिकारियों के लिए मददगार होगी जो विशेष रूप से वीआईपी और सार्वजनिक क्षेत्रों में तैनात लोगों की यात्रा के दौरान ड्यूटी में तैनात होती हैं।

इस पहल के बाद कुछ महिला पुलिस कर्मियों कहा कि उनके व्यस्त दिन में इस तरह की पहल काफी मददगार साबित होगी।

वहीं डीएसपी के शांति ने कहा कि इस पहल से महिला कर्मचारियों को बड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगर हमें सार्वजनिक स्थानों पर ड्यूटी के दौरान पीरियड्स आते हैं तो हम आस-पास के किसी भी घर से मदद लेते हैं। इस पहल के बाद हमें आसानी से मदद मिलेगी और हमारा काम भी प्रभावित नहीं होगा।