एक लाख मास्क लोगों में मुफ्त वितरित किए जाएंगे।
एक लाख मास्क लोगों में मुफ्त वितरित किए जाएंगे।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। दक्षिण कोरिया में समाज कल्याण निगम अंगुक ज़ेन सेंटर, जो कि मठाधीश सुबुलसुनीम की अध्यक्षता में संचालित है, ने मानवीय सहायता के एक असाधारण संकेत और दोनों देशों के बीच एकजुटता के लिए कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहायता को लेकर मुफ्त वितरण के लिए एक लाख मास्क दान किए हैं।

यह दान कोरिया में के-आर्ट इंटरनेशनल एक्सचेंज एसोसिएशन और भारत में इन्को सेंटर द्वारा समन्वित किया गया। यह खेप (जो करीब 150 मिलियन कोरियाई वोन की है) वेणु श्रीनिवासन, अध्यक्ष टीवीएस मोटर कंपनी और मैनेजिंग ट्रस्टी, श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट को सौंपी गई।

यह सामग्री अध्यक्ष, इन्को सेंटर और कोरिया गणराज्य की संस्कृति और कूटनीति के लिए सद्भावना दूत, टीवीएस मोटर कंपनी की सामाजिक सेवा शाखा श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट के माध्यम से मुफ्त वितरित की जाएगी।

इस संबंध में वेणु श्रीनिवासन ने कहा, मैं मठाधीश एवं मेरे श्रद्धेय शिक्षक सुबुलसुनीम की इन्को केंद्र को एक लाख मास्क दान करने के इस दयालु कार्य के लिए हृदय से प्रशंसा करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, हम स्वागत करते हैं कि इस चुनौतीपूर्ण समय में वास्तव में यह सबसे सामयिक और मूल्यवान दान है, जब मास्क पहनना स्वच्छता और इसके सख्त नियमों का पालन करना एवं सामाजिक दूरी बनाए रखना ‘न्यू नॉर्मल’ है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि श्रीनिवासन सर्विसेज ट्रस्ट के माध्यम से देशभर में मास्क व्यापक रूप से वितरित किए जाएं।

उन्होंने कहा, सद्भावना और बुसान से चेन्नई तक समर्थन का यह अनूठा नागरिक भाव वास्तव में दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण संबंधों की गर्मजोशी और गहराई को दर्शाता है।

चेन्नई में कोरिया गणराज्य के महावाणिज्य दूत यंग-सिप क्वोन ने कहा, वैश्विक महामारी अब तक की सबसे गंभीर चुनौतियों में से एक है, जिसका मानवता ने सामना किया है। हम मजबूत रहकर और एक साथ काम करके इस चुनौती को पार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, इस नागरिक समाज स्तर पर यह सहयोग स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आम कोरियाई और भारतीय एक-दूसरे की कितनी देखभाल करते हैं और हम एकसाथ खड़े होकर इस चुनौती को पार कर सकते हैं।