जीईएम को बढ़ावा देने के लिए जितेंद्र ईवी टेक ने शोरूम सुविधा की शुरुआत की

दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते हुए सांसद तेजस्वी सूर्या।
दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते हुए सांसद तेजस्वी सूर्या।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। ग्लोबल इलेक्ट्रिफिकेशन मूवमेंट (जीईएम) को बढ़ावा देने के प्रयास में, जितेंद्र ईवी टेक ने अतियास मोबिलिटी के साथ मिलकर बेंगलूरु में कला शोरूम सुविधाओं की शुरुआत की है। इस पहल के साथ, जितेंद्र ईवी टेक बैटरी चालित वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कर्नाटक राज्य में अपने कदम मजबूत करने में जुटी है। इस अवसर पर सांसद तेजस्वी सूर्या बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

बताया गया कि ये इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय सड़कों की स्थिति के अनुरूप निर्मित हैं और इससे ग्राहकों को समय, पैसा और पर्यावरण बचाने में मदद मिलेगी। कंपनी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप जीईएम को बढ़ावा दे रही है। कंपनी दोपहिया स्कूटर, मोटरसाइकिल और तीन पहिया वाहनों के निर्माण में है।

हाई स्पीड वाहन जेएमटी 1000 एचएस एक प्रमुख मॉडल है, जो बी2बी खरीदारों के बीच लोकप्रिय है। कंपनी जल्द ही जेईटी 320 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। कंपनी हाई स्पीड मोटरसाइकिल क्लासू भी लॉन्च करेगी, जिसमें 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड होगी और 120 किमी तक की रेंज और डिजिटल डिस्प्ले के साथ आईओटी इनेबल्ड क्लस्टर भी होगा।

कंपनी पैसेंजर और लोडर सेगमेंट में थ्री व्हीलर की एल3 और एल5 श्रेणी भी शुरू करने जा रही है। हाल में कंपनी ने अपने प्रमुख मॉडल जेएमटी 1000 एचएस के लिए 5,000 रुपए के मुफ्त ई-ईंधन की घोषणा की है। यह ऑफर 31 मार्च तक वैध रहेगा।

कंपनी ने बताया कि भारत के कई राज्यों में उसका नेटवर्क है। वहीं केन्या, युगांडा और कतर में औद्योगिक संस्थानों से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी यूरोपीय दिग्गज के साथ एक संयुक्त उद्यम को अंतिम रूप देने की तैयारी में है।

कार्यक्रम में जितेंद्र ईवी टेक के सहसंस्थापक समकित शाह, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रमुख सुधीर उंदेविया और जोनल मैनेजर दक्षिण उमेश एचके भी उपस्थित थे।