तमिलनाडुः स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।

चेन्नई/दक्षिण भारत। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर को शुक्रवार को राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में कोविड-19 का कोवैक्सीन टीका लगाया गया।

सरकारी अस्पताल में टीका लगवाने के बाद उन्होंने कहा कि मेडिकल समुदाय का सदस्य होने के नाते और स्वास्थ्य कर्मियों में इसके प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए मैंने आज टीका लगवाया है। मैंने यह टीका मंत्री के तौर पर नहीं लगवाया है।

उन्होंने कहा कि टीके के बारे में अफवाहें न फैलाएं, आश्वस्त रहें और सभी एक हीरो की तरह वैक्सीन लें। मालूम हो कि विजयभास्कर पेशे से चिकित्सक हैं। इससे पहले स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने भी कोविड-19 का टीका लगवाया था।

गौरतलब है कि अब तक राज्य में स्वदेशी कोवैक्सीन का टीका केवल 907 लोगों को ही लगा है। ऐसे में विजयभास्कर ने इस टीके को लगवाते हुए कहा कि मैंने कोवैक्सीन लगवाना इसलिए पसंद किया क्योंकि इसे कुछ लोगों ने लगवाया है।

वहीं टीकाकरण अभियान को लेकर विजयभास्कर ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य को कोवैक्सीन की अतिरिक्त 1.69 लाख खुराकें प्राप्त होंगी। इससे पहले राज्य को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से कोवैक्सीन की 20,000 खुराकें मिल चुकी हैं।