AIADMK के दोनों धड़ों का विलय, पन्नीरसेल्वम आज लेंगे उपमुख्यमंत्री की शपथ

1165
O Panneerselvam reached AIADMK party head office
  • पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी के हाथ मिलाने के साथ ही अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के विलय का ऐलान
  • पन्नीरसेल्वम उपमुख्यमंत्री की शपथ लेंगे आज

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और बागी नेताओं ओ. पनीरसेल्वम (ओपीएस) के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय सोमवार को हो गया। दोनों नेताओं के हाथ मिलाने के साथ ही इस विलय का ऐलान हो गया। संभव है कि पलानीस्वामी के नेतृत्व वाला धड़ा पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के संबंध में कुछ घोषणा करे, क्योंकि पनीरसेल्वम समूह उन्हें पार्टी से निकालने जाने पर अड़ा हुआ है। शशिकला फिलहाल आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद हैं। सूत्रों के मुताबिक- पलानीस्वामी शशिकला को निकालने की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन विलय के दौरान ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई।

मुख्यमंत्री का धड़ा पहले ही 10 अगस्त के अपने प्रस्ताव में पार्टी प्रमुख के भांजे और पार्टी के उपमहासचिव टीटीवी दिनाकरण को बाहर का रास्ता दिखाकर विलय का मंच तैयार कर चुका था। उधर, दिनाकरण के नेतृत्व वाले धड़े ने इसे ड्रामा बताते हुए इसका मजाक उड़ाया है. उनके समूह का कहना है कि उनके नेता के पास विलय के संबंध में लिए जाने वाले फैसले पर रोक लगाने की क्षमता है।

ओ. पनीरसेल्वम् सोमवार अपरान्ह 4.30 बजे राजभवन में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ आवड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक के पांडियनराजन भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।