स्कूल खुलने पर मिठाई लेकर छात्रों के घर पहुंचे शिक्षक

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोतः PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोतः PixaBay

पेरंबूर/दक्षिण भारत। अक्सर आपने देखा होगा कि छात्र कुछ सीखने के लिए शिक्षकों के पास जाते हैं लेकिन पेरंबूर में एलाम्बुर गवर्नमेंट हायर सेकंडरी स्कूल के शिक्षकों ने एक नई मिसाल पेश की। शिक्षकों का एक समूह स्कूलों के दोबारा खुलने पर दसवीं के छात्रों के घर मिठाई व कुछ आकर्षक हैंडमेड मुखौटे लेकर पहुंचा।

इस दौरान गणित के शिक्षक ने कहा कि कई बच्चों के अभिभावकों को ऑफ़लाइन और ऑनलाइन कक्षाओं की वैकल्पिक व्यवस्था की जानकारी नहीं है। ऐसे में अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के फैसले पर आशंकित हो सकते हैं, इसलिए आज हम सभी छात्रों के घर जाकर कोरोना को लेकर गाइडलाइन के बारे में बता रहे हैं। फिलहाल केवल दसवीं और बारहवीं कक्षा के लिए स्कूल खुले हैं, ऐसे में कक्षाओं के अंदर बच्चों को पर्याप्त जगह के साथ सुरक्षित वातावरण मिलेगा।

वहीं विज्ञान शिक्षक ने कहा कि जो छात्र स्कूल नहीं आना चाहते हैं, वे ऑनलाइन कक्षाओं से पढ़ सकते हैं। इसके अलावा अंग्रेजी शिक्षक ने सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बच्चों को समझाते हुए कहा कि अधिकांश सरकारी स्कूल के छात्र बस या ऑटो से स्कूल आते हैं, ऐसे में हम छात्रों को सलाह देते हैं कि वे सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करते समय सभी सुरक्षा उपायों का पालन करें।