रक्षा रामैया। फोटो स्रोत: इंस्टाग्राम अकाउंट।
रक्षा रामैया। फोटो स्रोत: इंस्टाग्राम अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। रक्षा रामैया (35) के कर्नाटक युवा कांग्रेस (केवाईसी) का सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने जाने की संभावना है। रामैया वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री एमआर सीताराम के पुत्र हैं।

चूंकि संगठन का 12 जनवरी को चुनाव है और यह पद मार्च 2020 में बसनगौड़ा बदराली का कार्यकाल समाप्त होने के बाद खाली हो गया था।

सूत्रों के अनुसार, इस दौरान एआईसीसी इस दुविधा में थी कि चुनाव कराया जाए या युवा कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। चूंकि इस पद के दावेदारों में मिथुन राय, नलपद हारिस और एचएस मंजूनाथ का नाम शामिल रहा है।

चूंकि मिथुन राय ने शनिवार को ही अपना नामांकन वापस ले लिया। वहीं, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उक्त दावेदारों को अपना नामांकन वापस लेने के लिए मनाने की कोशिशों में जुटे हैं।

राय ने मुकाबले से हटने के संबंध में फेसबुक पोस्ट में कहा था कि वे केपीसीसी प्रमुख के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हालांकि, ऐसी चर्चा है कि राय को इस फैसले के बदले में आगामी विधानसभा चुनावों में टिकट का आश्वासन दिया गया है।

इसके अलावा, पार्टी नेता एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष मंजूनाथ का नाम आगे बढ़ाने के पक्ष में नजर नहीं आते। बता दें कि मंजूनाथ साल 2018 में महालक्ष्मी लेआउट सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।