कर्नाटक में कोरोना मामले काबू में आने के साथ दी जाएगी और ढील? येडियुरप्पा ने दिया यह बयान

फोटो स्रोत: मुख्यमंत्री येडियुरप्पा का ट्विटर अकाउंट।
फोटो स्रोत: मुख्यमंत्री येडियुरप्पा का ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामले काबू में आने के बीच राज्य में लागू पाबंदियों में ढील दी जा सकती है। दरअसल मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने मंगलवार को इसके संकेत दिए हैं कि 21 जून के बाद और ढील दी जा सकती है।

मुख्यमंत्री येडियुरप्पा से अनलॉक के आगामी चरण के बारे में सवाल पूछा गया था। उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, ‘आज और कल की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद, हम देखेंगे कि क्या किया जाना है और स्थिति में सुधार के साथ ही प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी और हम ऐसा करेंगे।’

एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री इस संबंध में तकनीकी सलाहकार समिति के विशेषज्ञों द्वारा दी गई सलाह के आधार पर वरिष्ठ मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। उसके बाद ही, सप्ताह के आखिर तक कोई फैसला ले सकते हैं।

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। हालांकि लोगों की सुविधाओं को देखते हुए कुछ छूट भी दी गईं। दूसरी ओर 11 ऐसे जिले हैं जहां संक्रमण की दर ज्यादा है।

यहां लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों का 21 जून तक विस्तार कर दिया गया। ये जिले चिकमगलूरु, शिवमोग्गा, दावणगेरे, मैसूरु, चामराजनगर, हासन, दक्षिण कन्नड़, बेंगलूरु ग्रामीण, मांड्या, बेलगावी और कोडागु हैं।