प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। विवादित फेसबुक पोस्ट डालने के बाद बेंगलूरु में हिंसक भड़क उठने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। उसने पोस्ट डालने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया है। विभिन्न रिपोर्टों में नवीन को कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति का भतीजा बताया गया है।

शहर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने यह भी बताया कि हिंसा मामले में अब तक 110 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

कमल पंत ने ट्वीट किया, ‘डीजे हल्ली में हुईं घटनाओं के संबंध में, आरोपी नवीन को अपमानजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, आगजनी, पथराव और पुलिस पर हमले के लिए कुल 110 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।’

शहर पुलिस आयुक्त ने सभी से अपील की है कि शांति बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें। बता दें कि विवादित पोस्ट मामले में मंगलवार रात को बेंगलूरु के डीजे हल्ली, केजी हल्ली, पुलिकेशिनगर में हिंसा भड़क उठी थी। उग्र भीड़ ने पुलिस पर पत्थर फेंके, कई वाहन फूंक दिए और आगजनी की।

इसके बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आरएएफ, सीआरपीएफ और सीआईएसएफ की कुछ कंपनियों को भी बुलाया गया। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने उपद्रवियों को चेतावनी दी और कहा कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा।