virat kohli
virat kohli

राजकोट। वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने शतक लगाया है। उन्होंंने 184 गेंदों में यह शानदार उपलब्धि हासिल की। यहां तक पहुंचने के लिए विराट ने 7 चौके भी लगाए थे। इस शतक के साथ कुछ रिकॉर्ड उनके नाम पर कायम हुए हैं। बता दें कि यह उनका 24वां टेस्ट शतक है।

उन्होंने 72वें मैच में यह कीर्तिमान बना दिया। उन्होंने सबसे तेज गति से यह कीर्तिमान बनाया और ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट ने बीते दौर के मशहूर क्रिकेटर और कोच ग्रेग चैपल को भी पीछे छोड़ दिया। यही नहीं वे सचिन तेंदुलकर और सुनील गावसकर से भी आगे निकल गए हैं।

यह मैच भारत-वेस्टइंडीज टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला है। मैच का टॉस भारत ने जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। ये पंक्तियां लिखे जाने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 495 रन बनाए हैं। अभी विराट कोहली (116) और रवींद्र जडेजा (12) बैटिंग कर रहे हैं।

विराट द्वारा यह कीर्तिमान रचने के बाद क्रिकेट प्रेमियों द्वारा उन्हें बधाइयां दी जा रही हैं। सबसे कम पारियों में 24 शतक जड़ने की वजह से वे कई दिग्गज खिलाड़ियों से भी आगे निकल गए हैं। हालांकि विराट सिर्फ डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं। उन्होंने 66 पारियों में 24 टेस्ट शतक जड़ने का कीर्तिमान बनाया था।

ये भी पढ़िए:
– तेज रफ्तार से चल रही थी ट्रेन, अचानक फिसली यह लड़की, वीडियो रोंगटे खड़े कर देगा
– योगी को घेरने की कोशिश में दिग्विजय ने पोस्ट की फर्जी तस्वीर, खूब उड़ रहा मजाक
– अगर भारत में हो जापान की इस तकनीक का इस्तेमाल तो मुफ्त में मिल सकती है बिजली!
– जेल में छुपकर बातें करता था कैदी, पोल खुलने के डर से निगल लिया मोबाइल