logo
नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ और पदक जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों को एक करोड़ देगा बायजूस
 
नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ और पदक जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों को एक करोड़ देगा बायजूस
नीरज चोपड़ा। फोटो स्रोत: twitter.com/Neeraj_chopra1

नई दिल्ली/भाषण। एडटेक कंपनी (ऑनलाइन पाठ्यक्रम उपलब्ध कराने वाली) बायजूस ने भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर रविवार को दो करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

इस स्टार्टअप ने इसके साथ ही टोक्यो में पदक जीतने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक-एक करोड़ रुपए के पुरस्कार की घोषणा की।

यहां विज्ञप्ति में कहा गया, ‘खेल क्षेत्र में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में आगे बढ़ते हुए कंपनी ने नीरज चोपड़ा के लिए दो करोड़ रुपए और मीराबाई चानू, रवि कुमार दहिया, लवलीना बोरगोहेन, पीवी सिंधू तथा बजरंग पूनिया के लिए एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।’

नीरज ने शनिवार को ओलंपिक भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता था। एथलेटिक्स में पिछले 100 वर्षों से अधिक समय में भारत का यह पहला ओलंपिक पदक है। उनकी जीत से भारत की पदकों की संख्या सात पहुंच गई, जो इन खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बायजू रविंद्रन ने कहा, ‘राष्ट्र निर्माण में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका है और यह समय है कि हम अपने ओलंपिक नायकों का जश्न चार साल में एक बार मनाने की जगह हर दिन मनाएं।’