भारत बड़ी जीत से शृंखला बराबर करने के करीब, इंग्लैंड के सात विकेट पर 116 रन

फोटो स्रोत: Ashwin Ravi फेसबुक पेज।
फोटो स्रोत: Ashwin Ravi फेसबुक पेज।

चेन्नई/भाषा। भारत ने 482 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड के सात विकेट 116 रन पर निकालकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन ही मंगलवार को यहां बड़ी जीत और शृंखला बराबर करने की तरफ कदम बढ़ाए।

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने अब तक तीन – तीन विकेट लिये हैं जबकि बायें हाथ के कलाई के गेंदबाज कुलदीप यादव ने लंच से ठीक पहले बेन फॉक्स (दो) को आउट किया।

लंच के समय कप्तान जो रूट 33 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड ने सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा पहले सत्र में 63 रन जोड़कर चार विकेट गंवाये।

रूट भी लंच से ठीक पहले पवेलियन लौट जाते लेकिन मोहम्मद सिराज ने कुलदीप की गेंद पर उनका आसान कैच टपका दिया। रूट तब 31 रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले स्थानीय खिलाड़ी अश्विन ने दिन की अपनी पहली गेंद पर ही डैन लॉरेन्स (26) को पवेलियन की राह दिखायी। ऋषभ पंत ने बड़ी खूबसूरती से उन्हें स्टंप आउट किया।

अमूमन आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले बेन स्टोक्स ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। उन्होंने अश्विन की गेंद पर आउट होने से पहले 51 गेंदों पर आठ रन बनाये। अत्याधिक रक्षात्मक रवैया अपनाने के कारण अश्विन की गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर हवा में उछल गयी और विराट कोहली ने आगे डाइव लगाकर उसे कैच कर दिया।

ओली पोप (12) ने पटेल की गेंद पर स्लॉग स्वीप करके इशांत शर्मा को कैच का अभ्यास कराया। फॉक्स ने लंच से ठीक पहले कुलदीप की गेंद पर गलत टाइमिंग से स्वीप शॉट खेला जिसे पटेल ने आसानी से कैच में बदला।