शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

कराची/भाषा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को कहा कि वे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे वे इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने वाले पहले ‘हाई-प्रोफाइल’ क्रिकेटर बन गए हैं।

अफरीदी ने ट्विटर पर खुद के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘मैं गुरुवार से स्वस्थ महसूस नहीं कर रहा था, मेरे शरीर में बहुत दर्द हो रहा था। मैंने जांच कराई और बदकिस्मती से मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं। जल्दी स्वस्थ होने के लिए दुआओं की जरूरत है, इंशाअल्लाह।’

पाकिस्तान के लिए 1998 से 2018 के बीच खेलने वाले अफरीदी ने 27 टेस्ट (1,716 रन और 48 विकेट), 398 वनडे (8,064 रन और 395 विकेट) और 99 टी20 (1416 रन और 98 विकेट) अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वे हमेशा क्रिकेट से जुड़े रहे हैं और पिछली बार मैदान पर उन्हें मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान देखा गया।

वे अपने चैरिटी काम में भी सक्रिय रहते हैं और अपने नाम पर बनी संस्था के प्रमुख हैं। कोरोना वायरस के फैलने के बाद वे अपने चैरिटी के काम की वजह से कई मौकों पर बाहर भी दिखाई दिए।

बता दें कि एक अन्य पूर्व पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तौफिक उमर भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन वे इस महीने के शुरू में ठीक हो गए थे।

पाकिस्तान के दो प्रथम श्रेणी खिलाड़ी इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं जिसमें लेग स्पिनर रियाज शेख का इस महीने के शुरू में कराची में देहांत हुआ था। वहीं जफर सरफराज (50 वर्ष) की अप्रैल में पेशावर में इस संक्रमण से मौत हो गई।