pakistani terrorists
pakistani terrorists

वॉशिंगटन। पाकिस्तान के राजनेता यह दावा करते रहे हैं कि उनका मुल्क आतंकवाद से पीड़ित है, परंतु अमेरिका की एक रिपोर्ट ने उसकी दोबारा पोल खोल दी है। उसके मुताबिक, पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है। ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म 2017’ नामक वार्षिक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है।

इस रिपोर्ट में रक्षा विशेषज्ञों ने कहा है कि पाकिस्तान की धरती पर बड़े-बड़े आतंकी संगठन फल-फूल रहे हैं और उन पर पाकिस्तान सरकार ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे खतरनाक आतंकी संगठनों को पनपने के लिए पूरा मौका दे रहा है। इन संगठनों के आतंकी बाद में भारत में आतंक फैलाते हैं।

इस रिपोर्ट में खूंखार आतंकी हाफिज सईद के नाम का उल्लेख हुआ है जो 26/11 मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता है। दुनिया को दिखाने के लिए हाफिज सईद को 2017 में हिरासत में जरूर लिया गया, लेकिन कुछ माह बाद ही वह रिहा कर दिया गया। पाकिस्तान की सरकार आतंकियों को नकेल डालने में पूरी तरह विफल हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद सहित दूसरे आतंकी संगठनों के लिए धन इकट्ठा किया जा रहा है। उनके प्रशिक्षण शिविर चल रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान सरकार उन्हें रोकने में कामयाब नहीं हुई। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि ये आतंकी संगठन दूसरे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर दहशतगर्दी को अंजाम देते हैं।

ये भी पढ़िए:
– यहां एटीएम से नोट नहीं, निकल रहे हैं लड्डू, लोगों की लग गई कतार
– ‘जलेबी’ के लिए अपने परिवार और दोस्तों से दूर हुईं रिया चक्रवर्ती
– सोशल मीडिया के जरिए खूबसूरती और प्रेम के जाल में यूं फंसा रही है पाकिस्तान की आईएसआई
– तीन तलाक के विरुद्ध अध्यादेश से मुस्लिम महिलाएं खुश, मोदी बने ‘भाईजान’