पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान खराब आर्थिक दौर से गुजर रहा है। जब उसके प्रधानमंत्री इमरान खान मदद के लिए चीन की शरण में पहुंचे तो मुल्क में एक ऐसी गड़बड़ हो गई जो बाद में मजाक की वजह बन गई। दरअसल इमरान बीजिंग जाकर चीनी नेतृत्व से आर्थिक​ ​मदद मांग रहे थे, उधर पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पर इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा था।

जब इमरान खान भाषण देने लगे तो पाकिस्तानी टीवी चैनल से बड़ी गलती हो गई। टीवी स्क्रीन पर जहां अंग्रेजी में बीजिंग लिखा आना चाहिए था, वहां बेगिंग (भीख) लिखा आ गया। लोगों को यह देखकर हैरानी हुई लेकिन बाद में खूब ठहाके लगे। कई लोगों ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी और पाकिस्तान का खूब मजाक उड़ा।

मामला पाकिस्तान के पीटीवी का है। यह वहां का सरकारी टीवी चैनल है। उसके कर्मचारियों से यह बड़ी गलती हो गई जिसकी वजह से दुनियाभर में इमरान का मजाक बन गया। जब इमरान बीजिंग में भाषण दे रहे थे, तो उसका लाइव प्रसारण हो रहा था। उस वक्त स्क्रीन पर बीजिंग की स्पेलिंग में गड़बड़ हो गई और उसके बजाय बेगिंग लिख दिया।

imran viral pic
imran viral pic

यह गलती देख लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कमेंट कर कहा कि भूल से ही सही, पाकिस्तान के सरकारी चैनल ने सच्चाई दिखाई है। इसके लिए वह शाबाशी का पात्र है। कुछ यूजर्स ने यह गलती करने वाले कर्मचारी को इनाम देने की पेशकश की है।

पाकिस्तान से शेयर होते हुए ये तस्वीरें भारत पहुंचीं तो यहां भी लोगों ने इन पर खूब ठहाके लगाए। भयंकर आतंकवाद और खराब आर्थिक स्थिति का सामना कर रहे पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। सत्ता में आते ही इमरान खान ने आतंकवाद रोकने में तो रुचि नहीं दिखाई लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए वे सरकारी संपत्ति जरूर नीलाम करने लगे।

इमरान ने नवाज शरीफ द्वारा खरीदी गईं भैंसें, कारें और दूसरी चीजों की नीलामी का फैसला लिया था, परंतु इन सबसे हालात नहीं सुधरे। आखिरकार उन्हें चीन की याद आई और वे बीजिंग पहुंच गए। वहां चीनी नेतृत्व से मुल्क की खराब हालत बयान की। उन्होंने चीनी नेताओं की खूब तारीफ की। उसी समय पाकिस्तान में लाइव प्रसारण हो रहा था और चैनल की गलती ने हास्यास्पद स्थिति पैदा कर दी।