पाकिस्तान के आतंकवादी
पाकिस्तान के आतंकवादी

न्यूयॉर्क/भाषा। तालिबान में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने और फिर वहां से सीमा पार करके अफगानिस्तान में प्रवेश करने की साजिश रच रहे न्यूयॉर्क के 33 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर विदेशों में अमेरिकी नागरिकों और सैनिकों की हत्या करने की आतंकी साजिशों के लिए सहयोग मुहैया कराने की कोशिश का आरोप लगाया गया है।

ब्रोंक्स के दिलावर मोहम्मद हुसैन पर आतंकवाद के कृत्यों को अंजाम देने, खासतौर से विदेशों में अमेरिकी नागरिकों की हत्या के लिए सहयोग मुहैया कराने की कोशिश का शुक्रवार को आरोप लगाया गया है। इस आरोप के तहत अधिकतम 15 साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने हुसैन को जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया, जब वह थाईलैंड के एक विमान में सवार होने की कोशिश कर रहा था। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमेर्स ने कहा, जैसा कि आरोप है, हुसैन की विदेश जाने और अमेरिकी सैनिकों की हत्या करने के लिए तालिबान में शामिल होने की योजना थी।

मैनहट्टन संघीय अदालत में दायर की गई एक आपराधिक शिकायत में कहा गया है कि 2018 की शुरुआत में हुसैन ने तालिबान में शामिल होने और अमेरिकी बलों के खिलाफ लड़ने की इच्छा जताई। इसके बाद उसने उसके साथ अमेरिका से पाकिस्तान में यात्रा करने और तालिबान में शामिल होने के लिए सीमा पार करके अफगानिस्तान पहुंचने के लिए एफबीआई के गोपनीय सूत्र को भर्ती करने की कोशिश की।