shireen mazari
shireen mazari

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इमरान सरकार के आते ही इसके साथ कई विवाद भी जुड़ गए हैं। आज सोशल मीडिया में पाक सरकार की एक मंत्री की तस्वीर वायरल हो रही है। उसमें देखा गया कि पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी अपने दफ्तर की कुर्सी पर सोई हुई हैं। उसके बाद लोगों ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। लोगों ने अलग-अलग कैप्शन के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं।

एक यूजर लिखते हैं कि अपने काम पर मानवाधिकार सो रहा है। एक अन्य पाकिस्तानी यूजर ने लिखा है कि नींद हमारा मूल अधिकार है। रिज़वान नामक एक यूजर ने शिरीन की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि जब कोई गुड नाइट बोलेगा तो शिरीन मजारी की याद आएगी।

उल्लेखनीय है कि शिरीन मजारी इससे पहले भी अलग-अलग वजहों से काफी चर्चा में रही हैं। वे कई बार विचित्र सुझाव देकर विवाद खड़ा कर चुकी हैं। एक बार उन्होंने पाकिस्तान को सुझाव दिया था कि युद्ध की स्थिति में भारत पर परमाणु बम से हमला कर देना चाहिए। इस बयान के बाद उन्हें कट्टरपंथियों ने खूब सराहा। हालांकि पाकिस्तान के बुद्धिजीवियों ने उनकी कल्पनाओं को मूर्खतापूर्ण बताया था।

शिरीन मजारी ने 1999 में एक चर्चित रक्षा पत्रिका में लेख लिखा और पाकिस्तान सरकार व फौज को सलाह दी थी कि उन्हें भारत पर परमाणु बम हमले के बारे में विचार करना चाहिए। उन्होंने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए घनी आबादी वाले, शहरी और औद्योगिक रूप से समृद्ध स्थानों को निशाना बनाने का सुझाव दिया था। शिरीन को पाकिस्तान में एक विचारक और रक्षा विशेषज्ञ माना जाता है। इससे पहले वे एक अंग्रेजी अखबार की संपादक रह चुकी हैं।

ये भी पढ़िए:
– हनी सिंह के ‘रंगतारी’ गाने ने बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया
– सपना के फैंस के लिए अच्छी खबर, मशहूर डांसर इस फिल्म में आएंगी जल्द नजर
– दीपिका को अब भी लगता है इस बात से डर, दोबारा नहीं देखना चाहतीं वो दिन
– इंटरनेट पर छाया भोजपुरी एक्ट्रेस संभावना का नया लुक, जिम में खूब बहाया था पसीना