imran khan pak pm
imran khan pak pm

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने हाल में आतंकवादियों पर डाक टिकट जारी किए थे। उसने कश्मीर में ​सक्रिय रहे आतंकियों के अलावा कुछ आम लोगों की तस्वीरें भी इन टिकटों पर छापी थीं, लेकिन अब उसका यह दांव उसी पर उलटा पड़ गया। दरअसल पाकिस्तान इन टिकटों के जरिए जिन आम लोगों को भारत द्वारा सताया गया बता रहा है, वे कश्मीरी पंडित और सिख हैं जो कश्मीर में पाकिस्तानी दहशतगर्दी से परेशान हैं।

इसके बाद पाकिस्तान का मजाक उड़ रहा है। इससे पहले भी पाकिस्तान से ऐसी ही गलती हुई थी। सितंबर 2017 में पाकिस्तानी अधिकारी मलीहा लोधी ने संयुक्त राष्ट्र में एक लड़की की तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि यह कश्मीर से है, जो सुरक्षाबलों की गोलीबारी में घायल हो गई। बाद में पता चला कि महीला लोधी ने फर्जी तस्वीर पेश की थी, क्योंकि वह तस्वीर भारत की नहीं बल्कि फिलस्तीन की थी।

अब पाकिस्तान ने एक बार फिर वैसे ही फर्जीवाड़े को अंजाम दिया ​है जिसके बाद उसकी जमकर खिल्ली उड़ रही है। पाकिस्तान ने भारत के विरुद्ध दुष्प्रचार करने के लिए 20 डाक टिकट जारी किए हैं। इन पर ऐसे आतंकियों को नायक के रूप में दर्शाया गया है जो कश्मीर घाटी में खूंखार आतंकी थे। भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए आतंकी बुरहान वानी पर भी एक टिकट जारी हुआ है।

इसके अलावा कुछ आम लोगों को यह कहते हुए दर्शाया गया है कि इन कश्मीरी मुसलमानों पर भारत ज्यादती कर रहा है। इन तस्वीरों को कॉपी करने से पहले पाकिस्तानी अधिकारियों ने थोड़ा भी अक्ल का इस्तेमाल किया होता तो ऐसे टिकट जारी न करते, क्योंकि जिन आम लोगों को वह भारत द्वारा सताया गया बता रहा है, वे कश्मीरी पंडित और सिख हैं। ये लोग कश्मीर घाटी में पाकिस्तान के आतंकवाद के कारण अपना घर छोड़ने को मजबूर हुए थे। पाकिस्तान इन टिकटों के जरिए कश्मीर समस्या को अंतरराष्ट्रीय मंच तक लेकर जाना चाहता है। भारत के एक संगठन ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर पाकिस्तान के इस फर्जीवाड़े की पोल खोल दी है।

ये भी पढ़िए:
– किसी रहस्यमय बीमारी के शिकार हो गए मुशर्रफ? तेजी से गिरी सेहत, वरिष्ठ नेता का दावा
– छोटे कारोबारियों को मोदी सरकार देगी बड़ी सौगात, बिना बैंक गए 1 घंटे में मिलेगा लोन
– वीडियो: प. बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ता बेलगाम, मीडिया के सामने महिला को बुरी तरह पीटा
– रेहड़ी वाले के बैंक खाते में मिले 2.25 अरब रुपए, जानकर हर कोई र​ह गया हैरान!