blast in karachi
blast in karachi

कराची। पाकिस्तान के एक बेहद भीड़ वाले इलाके में जोरदार बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं आठ लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन की ​हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। यह धमाका मुल्क की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची में शुक्रवार शाम को हुआ। धमाके से आसपास का इलाका थर्रा उठा और कई इमारतों को नुकसान होने के समाचार हैं।

कराची पुलिस ने बताया कि यहां कायदाबाद पुलिया के नीचे काफी तादाद में लोग फल और दैनिक इस्तेमाल की दूसरी चीजें बेचते हैं। शाम को यहां काफी भीड़ होती है। यहां धमाके लिए टाइम बम का इस्तेमाल किया गया। यह बम एक हाथगाड़ी के नीचे लगाया गया। शाम को जब लोग खरीदारी में व्यस्त थे और बाजार में आवाजाही हो रही थी, तभी एक जोरदार धमाके के साथ बम फट गया।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मलिर जिले में हुई इस घटना में और तबाही हो सकती थी, क्योंकि आतंकियों ने एक और बम लगाया था। हालांकि मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने उसे निष्क्रिय कर दिया। धमाके के बाद यहां लोगों में भगदड़ मच गई। आतंकी घटना का समाचार मिलते ही लोग अपनों का हालचाल जानने अस्पतालों की ओर दौड़े।

मारे गए एक शख्स की पहचान 18 वर्षीय अली हसन के रूप में हुई है। वह फलों का ठेला लगाकर परिवार का गुजारा चलाया करता था। वह सात बहनों का इकलौता भाई था। दूसरा मृतक 16 वर्षीय है, जिसका नाम पापू मुस्ताक बताया गया है।

पाकिस्तान के दूसरे बड़े शहरों की तरह कराची में भी आतंकवाद अपनी जड़ें जमा चुका है। यहां अब तक कई बार भीषण आतंकी हमले हो चुके हैं। विभाजन के दौरान भारत से पाकिस्तान गए कई परिवार कराची में रहते हैं। उनके साथ भी स्थानीय लोगों द्वारा हिंसा की घटनाएं हो चुकी हैं।