पाकिस्तान चुनाव: राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में झड़प, एक की मौत, कई घायल

257
Election In Pakistan
Election In Pakistan

यहां शाम 6 बजे (स्थानीय समय) तक मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के तुरंत बाद गिनती शुरू हो जाएगी। अगले 24 घंटों में यह तय हो जाएगा कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री कौन होगा।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जनता 25 जुलाई को मतदान कर अपने मुल्क के लिए नई सरकार चुन रही है। हर सूबे और सरहदी इलाके से मतदान की खबरें आ रही हैं। लोग अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्रों की ओर जा रहे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 85 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यहां शाम 6 बजे (स्थानीय समय) तक मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के तुरंत बाद गिनती शुरू हो जाएगी। अगले 24 घंटों में यह तय हो जाएगा कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री कौन होगा।

इस बार यहां खास टक्कर इमरान खान की तहरीके इंसाफ और नवाज शरीफ की पीएमएलएन के बीच है। कहीं-कहीं बिलावल भुट्टो की पीपीपी भी असर दिखा रही है, लेकिन वह इन दोनों को टक्कर देने की स्थिति में नहीं लगती। पाकिस्तान के चुनावों में पंजाब की अहम भूमिका होती है। यहां नवाज शरीफ की मजबूत पकड़ है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार पंजाब किसके साथ जाता है।

हर मतदान केंद्र पर पाकिस्तानी फौज की ओर से कड़ी सुरक्षा की गई है। वहीं पाकिस्तान के आठ क्षेत्रों में मतदान रद्द होने की खबर है। पीएमएलएन के प्रमुख चेहरे शहबाज शरीफ ने मॉडल टाउन में वोट डाला है। इन चुनावों में महिलाएं भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। कई मतदान केंद्रों के बाहर महिलाओं की लंबी कतारें लगी हैं। नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी आम पाकिस्तानियों और खासकर महिलाओं से अपील की है कि वे मतदान करें। क्रिकेटर वसीम अकरम ने ट्वीट कर इमरान खान का समर्थन किया है।

जानकारी के अनुसार, मरदान में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। स्वाबी में भी पीटीआई और एएनपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई है। इसमें एक शख्स की मौत हो गई। कई लोग घायल हुए हैं। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए लोगों से अपने पक्ष में मतदान करने की गुजारिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
महागठबंधन की तीन कमजोर कड़ियां
अर​बपति निवेशक बोले- ‘दोबारा सत्ता में आएगी भाजपा, मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री’
आॅनलाइन आॅर्डर देकर मंगवाया सोने का सिक्का, पार्सल खोला तो होश उड़ गए!