durian j queen
durian j queen

जकार्ता/दक्षिण भारत डेस्क। आमतौर पर हर सब्जीमंडी में मिलने वाले कटहल की इतनी कीमत होती है कि उसे आम आदमी खरीद सके। वहीं इंडोनेशिया में एक ऐसा कटहल बाजार में आया है जिसकी कीमत 71 हजार 135 रुपए तक जा पहुंची है। एक सुपरमार्केट में बिक्री के लिए रखे इस कटहल के खरीदारों से ज्यादा तादाद उन लोगों की है ​जो इसके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं। यहां लोग अपना स्मार्टफोन लेकर पहुंचते हैं और सेल्फी लेकर चले जाते हैं।

देखते ही देखते यह कटहल पूरे इंडोनेशिया में मशहूर हो गया। बताया गया है कि यह एक विशेष प्रकार का कटहल है। अपनी खास प्रजाति और स्वाद के कारण विक्रेता इसकी इतनी ज्यादा कीमत बोल रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे खरीदने में रुचि दिखाई है, लेकिन इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि अब वे इसमें कटौती का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच सेल्फी के दीवाने आते जा रहे हैं।

स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कटहल की बेहद दुर्लभ किस्म है। इसे जे-क्वीन के नाम से जाना जाता है। जो शख्स इसे यहां लाया, उसका दावा है कि यह खास प्रजाति का पौधा तीन साल में एक बार ​फल देता है। इसका स्वाद आम कटहल से बहुत बेहतर माना जाता है।

स्थान और जलवायु के कारण इसके स्वाद में भिन्नता हो सकती है। यह भी बताया गया है कि इस बार पौधे को पोषण के लिए विशेष प्रकार का उर्वरक दिया गया, जिसके बाद उसने अच्छी पैदावार दी है। अभी तक इस कटहल को खरीदारों का भले ही इंतजार हो, लेकिन सेल्फी लेने वाले कतार लगाकर खड़े हैं।