अपनी अजीब आदत के कारण स्पेन के विगो शहर निवासी एंटोनियो सुर्खियों में हैं।
अपनी अजीब आदत के कारण स्पेन के विगो शहर निवासी एंटोनियो सुर्खियों में हैं।

मैड्रिड/दक्षिण भारत डेस्क। स्पेन में एक शख्स को वाहनों से इस कदर नफरत है कि वह अब तक सैकड़ों गाड़ियों को नुकसान पहुंचा चुका है। इनमें पुराने वाहनों से लेकर नई-नवेली कार तक शामिल हैं। स्पेन के विगो शहर निवासी 79 साल के बुजुर्ग जोस एंटोनियो से लोग खौफजदा हैं। एंटोनियो की आदत है कि वे सड़क किनारे खड़ी हुई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाते हैं। उन्होंने कई वाहनों को अब तक स्क्रैच मारकर बिगाड़ दिया है। इसके अलावा कई वाहन ऐसे भी सामने आए हैं जिनमें चाबी लगाने की जगह को ही खराब कर दिया।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बुजुर्ग की अजीब सनक के कारण पिछले साल करीब 1,200 वाहन खराब हो गए। एंटोनियो के पड़ोसी उनसे सबसे ज्यादा डरे हुए हैं। वे अपनी कार का बेहद ध्यान रखने लगे हैं। नए साल में भी एंटोनियो की हरकतों में कोई सुधार नहीं हुआ है। इस साल वे अब तक 120 गाड़ियों पर स्क्रैच लगा चुके हैं। पहले माना जाता था कि उन्हें कोई दिमागी परेशानी है, जिसके बाद डॉक्टरों से जांच कराई गई। हालांकि जांच के नतीजे काफी हैरान करने वाले थे। डॉक्टरों ने बताया कि एंटोनियो दिमागी तौर पर दुरुस्त हैं।

तीन दिन की जांच के बाद जैसे ही वे अस्पताल से छुटे, अपने ‘काम’ में दोबारा जुट गए। बताया गया है कि एंटोनियो यह सब छुपकर नहीं करते। उन्हें जिस वाहन को अपना शिकार बनाना होता है, उसे दिनदहाड़े खराब करते हैं। कई बार ऐसा भी हुआ जब उन्हें किसी ने रोकना चाहा तो वे बुरी तरह गुस्सा हो गए। इसके बाद उन्होंने अपनी छड़ी से ही उसे पीट दिया। ऐसे मामलों पर विशेषज्ञ कहते हैं कि यह शख्स बीमार नहीं, लेकिन दुनिया से काफी नाराज है।

एंटोनियो से पुलिस भी दुखी है। उन्हें कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है और बाद में लिखित में माफी मांगने पर छोड़ दिया। जेल से बाहर आते ही उन्होंने फिर कई वाहनों को शिकार बनाया। एक शख्स ने जब उन्हें रोका तो छाते से पीटकर उसका नाक तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि पिछले साल इन बुजुर्ग ने वाहनों को नुकसान पहुंचाकर लोगों को करीब 4.10 करोड़ रुपए की चपत लगा दी। कई लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि उनकी कार एंटोनियो से महफूज रहे।