lauren bruzzone
lauren bruzzone

वॉशिंगटन/दक्षिण भारत डेस्क। प्राय: कसरत करना नौजवानों का काम माना जाता है। इसके लिए वे जिम जाते हैं और वहां खूब पसीना बहाते हैं। अमेरिका में एक दादी मां इस सोच को चुनौती दे रही हैं। उनका वीडियो देखकर तो लोग यही कह रहे हैं कि इनके लिए उम्र सिर्फ एक संख्या भर है।

न्यूयॉर्क निवासी 72 साल की लॉरेन ब्रूजोन का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सअप और यूट्यूब सहित विभिन्न प्लेटफॉर्म पर लोग उन्हें कसरत करते देख रहे हैं। फेसबुक पर तो उनका वीडियो 78 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं 90 हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लॉरेन जिम में तेजी से कसरत कर रही हैं। उनकी उम्र इस काम में बाधा नहीं बनती। अपनी सेहत के लिए बेहद जागरूक लॉरेन कसरत के कारण काफी चुस्त-दुरुस्त हैं। एक शख्स ने उन्हें कसरत करते देख वीडियो बनाया। उसने लिखा कि जब मैंने उनका जन्म प्रमाण पत्र देखा तो हैरान रह गया। वे 72 साल की हैं और यहां नौजवानों की तरह कसरत कर रही हैं।

वीडियो पर हजारों की तादाद में लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इनमें से कुछ टिप्पणियां काफी रोचक हैं। एक यूजर ने अपने दोस्त को टैग करते हुए लिखा है कि उसे दादी मां से कुछ शिक्षा लेनी चाहिए जो जिम में कसरत कर रही है, जबकि वह सुबह नौ बजे उठता है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि अगर बुजुर्ग ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करेंगे तो नौजवानों को प्रेरणा मिलेगी। इसके बाद तो दादी मां का नाम गूगल पर काफी सर्च किया जाने लगा और उनके ऐसे कई वीडियो सामने आए, जिनमें वे कसरत करती दिखाई दे रही हैं।

भारत से एक यूजर ने फेसबुक पर टिप्पणी की है कि यह वीडियो उसने अपनी मां को दिखाया, जो अब उसके साथ हर सुबह सैर पर जाने के लिए तैयार हो गई हैं। लॉरेन के इस कारनामे को देख लोग हैरान हैं कि इन्हें 72 साल की बुजुर्ग कहें या युवा!