घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के वाहन
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के वाहन

सिनसिनाटी/एपी। अमेरिका के सिनसिनाटी में कई स्थानों पर गोलीबारी की घटना हुई जिसमें कम से कम 18 लोगों को गोली लगी है और इनमें से चार लोगों की जान चली गयी है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि एवनडेल में शनिवार की आधी रात के बाद करीब साढ़े 12 बजे पुलिस को गोलीबारी की घटना की जानकारी मिली और वह मौके पर पहुंची, जहां उन्हें 21 वर्षीय एंतोनियो ब्लेयर घायल मिला। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। तीन अन्य घायलों को भी अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि देर रात करीब सवा दो बजे शहर के ओवर-द-राइन इलाके में गोलीबारी की एक घटना में 10 लोगों को गोली लगी जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इनकी पहचान 34 वर्षीय रॉबर्ट रॉगर्स और 30 वर्षीय जेक्विज ग्रांट के तौर पर हुई है।

पुलिस ने बताया कि निकटवर्ती वालनट हिल्स में शनिवार को आधी रात के करीब हुई गोलीबारी में तीन लोगों को गोली लगी है। सहायक पुलिस प्रमुख पॉल न्यूडीगेट ने पत्रकारों को बताया कि ये ‘अलग-अलग घटनाएं प्रतीत होती हैं, जो कि भयावह एवं दुखद है’।

घटना में शामिल किसी संदिग्ध की कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में मारे गए चौथे व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

शहर के मेयर जॉन क्रैनले ने एक बयान में कहा, ‘संवेदनहीन बंदूक हिंसा ने लोगों का जीवन बर्बाद कर दिया है और यह काफी परेशानी भी खड़ी करेगा’ ऐसे समय में जब शहर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के दौरान ‘अभूतपूर्व स्थितियों एवं चुनौतियों’ का सामना कर रहा है।’