वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर
वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर

जुफैर/दक्षिण भारत। बहरीन में एक महिला द्वारा गणपति की प्रतिमाओं का अपमान करना उसे महंगा पड़ गया। बहरीन प्रशासन ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। करीब 54 वर्षीया महिला ने यहां मनामा के जुफैर स्थित एक सुपरमार्केट में गणपति की कई प्रतिमाएं खंडित कर दीं। इसका वीडियो वायरल होने के बाद बहरीन प्रशासन हरकत में आया।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में देखा गया कि बुर्के में नजर आ रही एक महिला गणपति की प्रतिमाओं को देखकर भड़क जाती है। इसके बाद वह उन्हें उठाकर फर्श पर फेंक कर खंडित कर देती है।

बहरीन के गृह मंत्रालय ने कहा कि महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। मंत्रालय ने कहा कि मामले में कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। महिला ने दुकान को नुकसान पहुंचाया, इसके अलावा एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।

अरबी भाषा बोलने वाली महिला कथित तौर पर कह रही थी, ‘यह एक मुस्लिम देश’ है। इस घटना पर शाही सलाहकार अहमद अल खलीफा की भी सख्त प्रतिक्रिया आई जिन्होंने इसकी निंदा की। बता दें कि बहरीन में भारतीय सबसे बड़ा प्रवासी समूह है। यहां करीब 4 लाख भारतीय रहते हैं। साल 2010 की जनगणना के अनुसार, यहां कुल जनसंख्या का 9.8 प्रतिशत हिंदू हैं।