ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो
ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो

रियो डी जिनेरियो/एपी। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा लेने से वे कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो जाएंगे। बता दें कि हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन मलेरिया के उपचार में काम आने वाली दवा है।

बोलसोनारो ने कहा कि मंगलवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि बुखार, मांसपेशियों में दर्द और बेचेनी की शिकायत के बाद उन्होंने सोमवार को फेफडों का एक्सरे कराया था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार तक उनका बुखार उतर गया था और इसका श्रेय उन्होंने हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को दिया। बोलसोनारो संवाददाताओं से दूर रहे और उन्होंने अपना मास्क हटाया और दिखाया कि वे स्वस्थ हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं काफी अच्छा हूं। मैं यहां घूमना चाहता हूं, लेकिन मैं चिकित्सकीय परामर्श के कारण ऐसा नहीं कर सकता।’ उन्होंने फेसबुक पर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की तीसरी खुराक लेते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

वीडियो में उन्होंने कहा, ‘आज मैं काफी बेहतर हूं, तो निश्चित रूप से यह काम कर रहा है। हम जानते हैं कि आज ऐसे अन्य उपचार हैं जो कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर सकते हैं। हम जानते हैं कि उनमें से कोई भी वैज्ञानिक रूप से साबित नहीं हुआ है, लेकिन मैं एक और व्यक्ति हूं जिसके लिए यह काम कर रहा है। तो मुझे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर भरोसा है। और आपको?’