पेरिस में ट्रैफिक जाम की एक तस्वीर
पेरिस में ट्रैफिक जाम की एक तस्वीर

पेरिस/दक्षिण भारत। फ्रांस की राजधानी पेरिस में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बाद जब चार सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की गई तो गुरुवार रात को ट्रैफिक जाम लग गया। यह कोई साधारण जाम नहीं था। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पेरिस और उसके आसपास के इलाकों की सड़कों पर करीब 700 किमी लंबा जाम लग गया।

इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लॉकडाउन की घोषणा के कारण लोग खरीदारी और जरूरी काम के लिए बाहर निकले। वहीं, कई लोग ऐसे भी थे जो बाहर थे और जब उन्होंने लौटने के लिए घर का रुख किया तो जाम में फंस गए।

विभिन्न रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा है कि पेरिस में ऐसा जाम पहले कभी नहीं लगा। बता दें कि फ्रांस में कोरोना के मामलों में हाल में तेजी आने के बाद सरकार ने दोबारा लॉकडाउन का फैसला किया है। इसके तहत लोगों को घरों में रहने और बेहद जरूरी होने पर ही पूरी सावधानी के साथ बाहर आने के लिए कहा गया है।

बताया गया कि फ्रांस में कोरोना की दूसरी लहर है। यहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और यह रोजाना 50 हजार तक जा पहुंची है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने और सजा भी प्रावधान किया है।