ट्रंप और बिडेन बहस करते हुए
ट्रंप और बिडेन बहस करते हुए

लास एंजिलिस/एपी। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के बीच हुई अंतिम चुनावी बहस को देखने वालों की संख्या पहली बहस के दर्शकों के मुकाबले लगभग एक करोड़ कम रही।

नील्सन कंपनी ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के बीच हुई अंतिम चुनावी बहस को लगभग 6 करोड़ 30 लाख लोगों ने देखा। इस बहस का आयोजन टेनेसी के नैशविले में स्थित बेलमोंट विश्वविद्यालय में किया गया था।

बहस को 15 नेटवर्कों पर प्रसारित किया गया था। दोनों नेताओं के बीच पिछले महीने हुई पहली बहस को 7 करोड़ 31 लाख लोगों ने देखा था।

ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दूसरी बहस को रद्द कर दिया गया था। इसकी जगह ‘टाउन हॉल’ बैठकें आयोजित की गई थीं। इन दोनों बैठकों को 2 करोड़ 76 लाख लोगों ने देखा था। बाइडेन की टाउन हॉल बैठक को 1 करोड़ 41 लाख जबकि ट्रंप की बैठक को 1 करोड़ 35 लाख लोगों ने देखा था।

इन बैठकों के दौरान दोनों उम्मीदवारों ने स्वास्थ्य देखभाल और ऊर्जा नीति के अलावा राष्ट्रपति के तौर पर कोरोना वायरस से निपटने के ट्रंप के तरीके पर चर्चा की गई थी। दोनों नेताओं के बीच बाइडेन के बेटे के कारोबारी संबंधों को लेकर भी बहस हुई थी।