श्रीविजया एयरलाइंस का एक विमान। फोटो स्रोत: संबंधित एयरलाइंस का इंस्टाग्राम अकाउंट।
श्रीविजया एयरलाइंस का एक विमान। फोटो स्रोत: संबंधित एयरलाइंस का इंस्टाग्राम अकाउंट।

जकार्ता/दक्षिण भारत। इंडोनेशिया का एक यात्री विमान शनिवार को लापता हो गया। इस विमान ने 62 लोगों के साथ राजधानी जकार्ता से उड़ान भरी थी। कुछ समय बाद इसका संपर्क टूट गया जिससे किसी दुर्घटना को लेकर आशंका जताई जा रही है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, श्रीविजया एयर बोइंग 737 के उड़ान भरने के बाद जब यह वेस्ट कलिमनतन प्रांत के रास्ते में था तभी संपर्क टूट गया। इससे यात्रियों और चालक दल के परिजन खासे चिंतित हैं।

बताया गया कि यह विमान एक मिनट से भी कम समय में 10 हजार फीट नीचे आ गया और फिर लापता हो गया। जांच एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी हैं कि विमान कहां गया। साथ ही बचाव दल के कर्मचारी मुस्तैद हैं।

स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 2.40 बजे इस विमान से आखिरी बार संपर्क हुआ था। फिर यह लापता हो गया। इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका इसलिए भी जताई जा रही है, क्योंकि एक मछुआरे ने यह दावा किया कि उसने जोरदार धमाके की आवाज सुनी है। इससे पहले उसने देखा कि आसमान से चमकती हुई कोई वस्तु समुद्र में गिर रही है।

इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट में जांच एवं बचाव दल के अधिकारियों के ​हवाले से बताया गया है कि उन्होंने समुद्र में मलबा देखा है। चूंकि यहां गहराई ज्यादा है, इसलिए पूरी तरह पुष्टि होने में समय लग सकता है।