उत्तरी वजीरिस्तान चेक पोस्ट पर आतंकी हमले में पाक के 3 जवान हताहत

फोटो स्रोत: PixaBay
फोटो स्रोत: PixaBay

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। भारत सहित दुनिया के कई देशों में आतंकवाद फैलाकर आनंदित होने वाला पाकिस्तान अब खुद अपनी लगाई आग के लपेटे में आ रहा है। उसके उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में एक जांच चौकी पर संदिग्ध आतंकवादी हमले में तीन जवान मारे गए और एक अन्य घायल हो गया।

जिले में सुरक्षा संबंधी मामलों से जुड़े अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि आतंकवादियों ने अफगान सीमा से सटे हसन खेल इलाके में बेजा चेक पोस्ट पर हमला किया। उन्होंने बताया कि तड़के हुए हमले में तीन जवान हताहत हो गए और एक अन्य घायल हो गया।

घायल जवान को द्वातोई इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों ने बताया कि हमले में आतंकियों ने भारी हथियारों का इस्तेमाल किया था।

अफगानिस्तान में सीमा पार सरकारी बलों के खिलाफ तालिबान के हमले तेज करने के बाद से उत्तरी वजीरिस्तान और उससे सटे दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले में पाक सुरक्षा बलों पर हमले बढ़ गए हैं।

पिछले हफ्ते, अफगानिस्तान से आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के द्वातोई इलाके में एक सैन्य चौकी पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो जवान मारे गए जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। उसी दिन दक्षिण वजीरिस्तान में तीन जवान मारे गए थे। रॉयटर्स के मुताबिक, फौज सोमवार की घटना के बारे में रिपोर्ट की जांच कर रही है।