धमाके से क्षतिग्रस्त इमारत
धमाके से क्षतिग्रस्त इमारत

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के कराची शहर स्थित एक इमारत में धमाका होने से पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, 20 लोग घायल हो गए। ये पंक्तियां लिखे जाने तक इसमें आतंकी हमले को लेकर भी आशंका जताई जा रही थी। हालांकि, स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में सिलेंडर में धमाके की बात कही जा रही है।

घटना चौरंगी के गुलशन-ए-इकबाल इलाके की है। यहां एक बहुमंजिला इमारत में अचानक धमाके से आसपास का इलाका दहल उठा। अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो फुटेज से पता चलता है कि इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। इमारत की दूसरी मंजिल पर विस्फोट होने का संदेह जताया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों और वहां खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ है।

घटना की सूचना मिलने के बाद धमाके के कारणों की जांच करने के लिए बम निरोधक दस्ता और सुरक्षा बलों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर ली। शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, धमाका ‘गैस के रिसाव’ के कारण हुआ। हालांकि, दस्ते को धातु के टुकड़े और स्टोव के बर्नर मिले हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि घटनास्थल पर आईईडी नहीं मिला है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना के संबंध में कराची के आयुक्त को एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।