पतंग के साथ उड़ती लड़की
पतंग के साथ उड़ती लड़की

ताइपे/दक्षिण भारत। ताइवान में पतंग उत्सव के दौरान एक लड़की पतंग में ऐसी उलझी कि वह हवा में उड़ने लगी। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, लड़की की उम्र करीब तीन साल है। वह पतंग उत्सव में आई थी और आसमान में उड़ती रंग-बिरंगी पतंगों को निहार रही थी।

अचानक एक पतंग उससे लिपट गई और वह अपने साथ ही लड़की को हवा में उड़ा ले गई। पतंग के साथ यह लड़की हवा में करीब 100 फीट तक उछल गई। हालांकि, लड़की को बचा लिया गया और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

यह पतंग उत्सव ताइवान के सिंचु शहर में मनाया जा रहा था। इसको लेकर स्थानीय लोगों में बहुत आकर्षण होता है और कई पतंगबाज अपना हुनर दिखाने के लिए यहां इकट्ठे होते हैं। रविवार को एक विशालकाय नारंगी पतंग जब हवा में अठखेलियां कर रही थी, तभी वहां खड़ी लड़की उसकी चपेट में आ गई और तेज हवा की वजह से वह काफी ऊंचाई पर चली गई।

स्थानीय मीडिया ने लड़की की पहचान ‘लिन’ के तौर पर की है। बताया गया है कि वह हवा में करीब 30 सेकंड तक रही। उसके बाद उसे वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया तब सबने राहत की सांस ली। लड़की को मामूली चोटें आई हैं। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना तेज हवा के झोंके की वजह से हुई। घटना के बाद प्रशासन ने आयोजकों को आदेश दिया कि वे पतंग उत्सव जल्द समाप्त करें।