तिब्बती किसान डिंग जेन
तिब्बती किसान डिंग जेन

ल्हासा/दक्षिण भारत। तिब्बत के एक अभावग्रस्त इलाके में पले-बढ़े किसान नौजवान की किस्मत सोशल मीडिया के कारण चमक गई है। इन दिनों उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर धूम मचा रही हैं और उसे देश-विदेश से मॉडलिंग की पेशकश हो रही है।

जानकारी के अनुसार, 20 वर्षीय तिब्बती किसान डिंग जेन उस समय अचानक चर्चा में आ गए जब उनकी तस्वीरों ने ‘स्माइल ऑन द हाइएस्ट एल्टीट्यूड’ नामक फोटो शृंखला में लोगों का ध्यान आकर्षित किया। अब जेन को एक यात्रा कंपनी में नौकरी भी मिल गई है।

जेन की तस्वीरें इस कदर शेयर होने लगीं कि देखते ही देखते उन्हें 20 लाख लोगों ने फॉलो करना शुरू कर दिया। सभी उनकी ‘सुंदरता’ की तारीफ कर रहे थे जिसका ग्रामीण परिवेश से गहरा ताल्लुक है।

यही नहीं, कई युवतियों ने जेन से शादी करने का प्रस्ताव भी रखा है। एक युवती लिखती हैं कि वे जेन से मुलाकात के लिए अपना घर छोड़कर उनके गांव जाना चाहती हैं। हालांकि एक अन्य ने टिप्पणी की, ‘डिंग जेन की खूबसूरती का सबसे खास हिस्सा है पवित्रता। मैं नहीं चाहती कि उन्हें वह जटिल उद्योग अपनाए जो मूल सुंदरता को ही नष्ट कर देता है।’

बता दें कि हैशटैग के रूप में जेन का नाम कम से कम 600 मिलियन बार देखा गया है। इससे प्रभावित होकर इस किसान युवक से मॉडलिंग, एंटरटेनमेंट की बड़ी एजेंसियां संपर्क कर ऑफर दे रही हैं। वहीं, जेन का कहना है कि वे घुड़दौड़ चैंपियन बनना चाहते हैं। उसके बाद, वे बहुत सारे घोड़े पालना चाहते हैं।