जो देश हमें आंखें दिखाता था, आज वह कटोरा लेकर भटक रहा है: मोदी

प्रधानमंत्री ने बिहार के पूर्णिया में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

जो देश हमें आंखें दिखाता था, आज वह कटोरा लेकर भटक रहा है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हर कोई कह रहा है कि बड़े कामों का दम सिर्फ भाजपा और राजग के पास है

पूर्णिया/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार के पूर्णिया में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा​ कि राजग सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से भी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है। आपका यह उत्साह बता रहा है- फिर एक बार मोदी सरकार। विकसित भारत के लिए - 4 जून, 400 पार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था, जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थीं। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पल्ला झाड़ लेती थीं, लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के विकास को अपना मिशन बनाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है। यहां जूट और मखाने की खेती भी बहुत होती है। पिछले 10 वर्षों में हमने जूट की एमएसपी को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20 प्रतिशत मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। हमने इस सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया। नतीजा यह हुआ कि आपने मखाना के बीज उत्पादन को करीब दोगुना कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके सपने ही मोदी का संकल्प हैं। इसलिए गांव, गरीब, दलित, वंचित, दशकों से जिन समस्याओं से जूझ रहे थे, मोदी ने 10 साल में उनका समाधान किया है। देश के 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर तब आए, जब हमने दिन-रात उनके लिए मेहनत की। देश के 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास तब मिला, जब आपने मोदी को सेवा करने का आशीर्वाद दिया।

मोदी इतने से ही संतुष्ट नहीं है। जो काम अभी तक हुआ है, वह तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी हमें सीमांचल, बिहार और पूरे हिंदुस्तान को बहुत आगे लेकर जाना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने देश में संविधान दिवस मनाने की शुरुआत की। आज बाबा साहेब के संविधान को सेलिब्रेट करने के लिए बच्चों के स्कूलों से लेकर, उच्चतम न्यायालय और संसद तक में कार्यक्रम किए जाते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह वर्ष तो बहुत विशेष है। इस साल संविधान के 75 वर्ष की शुरुआत हो रही है। जैसे हमने आजादी के 75 वर्ष पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया, इसी तरह इस वर्ष हमें संविधान के 75 वर्ष का पर्व मनाना है।

दूसरी तरफ वे लोग हैं, जिन्होंने आपातकाल में संविधान को रद्द करने, संविधान को बंधक बनाने और संविधान को तोड़ने-मरोड़ने का काम किया था। जो लोग सत्ता और सरकार को एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं, संविधान उनकी आंखों में हमेशा खटकता है। इसलिए अब ये लोग संवैधानिक व्यवस्था से हुए चुनाव के नतीजों को अस्वीकार करने की धमकी देने लगे हैं, लेकिन इनके मंसूबे कामयाब न हों, इसके लिए हमें एकजुट होकर साथ खड़े रहना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम देश के कोने-कोने में बाबा साहेब के संविधान की भावना को लेकर जाएंगे। देश की युवा पीढ़ी को, देश के गौरवशाली संविधान के निर्माण की प्रक्रिया, उसके अध्याय और उसका महत्त्व बताएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्षों के कामकाज के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प पत्र में मोदी ने गारंटी दी है कि देश के सभी जरूरतमंदों को आगे भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा। मोदी ने गारंटी दी है कि गरीब, वंचित, दलित के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को हम हर जरूरतमंद तक लेकर जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हर कोई कह रहा है कि बड़े कामों का दम सिर्फ भाजपा और राजग के पास है। पहले अड़ोस-पड़ोस के देश यहां हमला करके चले जाते थे, सीमा पर हमारे जवानों की आए दिन शहादत होती थी। आपका मन करता था कि इन्हें घर में घुसकर मारो। मोदी ने आपकी इच्छा का पालन किया और इसका नतीजा हुआ कि जो देश हमें आंखें दिखाता था, वह कटोरा लेकर भटक रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने पूर्णिया और सीमांचल को अवैध घुसपैठ का ठिकाना बनाकर यहां की सुरक्षा को दांव पर लगाया है। इसका शिकार हमारे दलित, वंचित, पिछड़े और गरीब को होना पड़ा है। हमारे दलित भाइयों के घरों तक को जलाया गया था, लेकिन मैं आपको आश्वासन देने चाहता हूं कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला हर तत्व सरकार की नजर में है। चार जून के परिणाम इसी सीमांचल की सुरक्षा तय करेंगे। जो लोग राजनीतिक फायदे के लिए सीएए का विरोध कर रहे हैं, वे भी एक बात जान लें- यह मोदी है, न डरने वाला है और न ही झुकने वाला है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News